Fill in some text

पने तेजतर्रार भाषणओं की वजह से चर्चा में रहने वाली महुआ इन दिनों एक बड़ी मुसीबत में फंसी हुई हैं. आइए जानते हैं कि महुआ का राजनीतिक सफर कैसे शुरू हुआ.

Fill in some text

टीएमसी के टिकट से महुआ मोइत्रा ने 2019 लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल की. महुआ का जन्म असम के कछार जिले में साल 1974 में हुआ.  महुआ ने अपनी पढ़ाई राजधानी कोलकाता से की है. शुरुआती शिक्षा हासिल करने के बाद महुआ को उनके परिवार ने आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका भेज दिया.

Fill in some text

महुआ ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रतिष्ठित बैंकिंग कंपनी जेपी मॉर्गन चेज में काम किया. उन्होंने न्यूयॉर्क और लंदन दोनों ही जगह काम किया. वह एक अच्छे पद तक पहुंच भी गई थीं. यहां पर वह करोड़ों रुपये की सैलरी पर काम कर रही थीं.

Fill in some text

टीएमसी ने 2016 में नाडिया जिले के करीमपुर विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दिया और महुआ यहां से सुनकर विधानसभा पहुंचीं. टीएमसी ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और फिर तीन साल बाद हुए 2019 लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से टिकट दिया.

Fill in some text

महुआ मोइत्रा ने डेनमार्क के रहने वाले एक फाइनेंसर लॉर्स ब्रॉर्सन से शादी की. लेकिन ये शादी ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाई और फिर दोनों ने एक-दूसरे को तलाक दे दिया.